ED के सामने पेश हुए उद्योगपति अनिल अंबानी, FEMA मामले में हुई पूछताछ

उद्योगपति अनिल अंबानी की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही है। विदेशी मुद्रा प्रबंधन कानून (फेमा) के कथित उल्लंघन मामले में रिलायंस एडीए समूह के अध्यक्ष और दिग्गज कारोबारी अनिल अंबानी सोमवार को प्रवर्तन निदेशालय यानी ईडी के सामने पेश हुए। समाचार एजेंसी पीटीआई ने आधिकारिक सूत्रों के हवाले से यह जानकारी दी है। सूत्रों के मुताबिक, अंबानी सुबह करीब 10 बजे मुंबई स्थित ईडी के दफ्तर पहुंचे थे।

उन्होंने बताया कि 64 वर्षीय अंबानी पर विदेशी मुद्रा प्रबंधन अधिनियम (फेमा) की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज है और वह इसी मामले में अपना बयान दर्ज कराने के लिए केंद्रीय जांच एजेंसी के कार्यालय में उपस्थित हुए। मालूम हो कि इससे पहले उद्योगपति साल 2020 में यस बैंक के प्रमोटर राणा कपूर और अन्य के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी के सामने पेश हुए थे। हालांकि, जिस मामले में अंबानी को तलब किया गया, उसके बारे में तत्काल अधिक जानकारी नहीं मिल पाई है।

आयकर विभाग ने पिछले साल अगस्त में उनके दो स्विस बैंक खातों में रखे गए 814 करोड़ रुपये से अधिक के अघोषित धन पर कथित तौर पर 420 करोड़ रुपये की कर चोरी के लिए काला धन विरोधी कानून के तहत अंबानी को नोटिस जारी किया था। हालांकि, बॉम्बे हाई कोर्ट ने मार्च में अंबानी को कारण बताओ नोटिस और जुर्माने की मांग पर अंतरिम रोक लगाने का आदेश दिया।

Related posts

Leave a Comment